रविवार, 22 अप्रैल 2018

fir ak bar..

फिर एक बार राजनीति की बू आ रही है मेरे घर से तिलकपुर में। एक बार तो मेरा राशनकार्ड कटवाया जो बड़ी मेहनत से बनवाये थे जिसका नतीजा हुआ बाढ़ पीड़ित का पैसा लेने से वंचित रह गए जबकि मेरे घर में चार लोगों को मिला। अब मेरे घर के भीतर नाली का नापी हुआ बिना कोई सुचना के। नाली तो पूर्ववत बहता ही था जिसको बंद कर दिया गया उसी नाली में सरकारी चिप्पी लगाया गया फिर 10 फीट की दूरी पर वार्ड की ओर से दूसरा नाली बना उपमुखिया के दीवाल से सटे। दोनों सरकारी नाली पर्सनल हो गया मेरा पानी उसमे नहीं बहेगा जो महज कुछ फीट पर है। अब जो नाली घर के अंदर बनाने का प्लान है जिसकी नापी में इंजीनियर भी गया था इसकी खामियां मैं बताना चाहता हूँ --1)मेरा घर का निकास बंद होगा 2)गुहाल का मुंह अवरुद्ध होगा 3 )सेप्टिक के ऊपर से नाली जायगा 4 )जमीन के बीच डायगॉनली जाने से जमीन अनुपयोगी हो जायगा 5 )नाली लम्बा होगा 6 )फिर भी पानी नहीं बहेगा क्योंकि नाली नीचे से ऊपर जायेगा। क्या यही मनरेगा है और यही चाहता है उपमुखिया ?फेसबूक के माध्यम से सूचित कर रहा हूँ क्योंकि संबंधित लोग मेरा फेसबूक फ्रेंड हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें